अमरोहा से शादी से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला सामने आया, फोटो शूट के जुनून में लड़की ने कर ली शादी

अमरोहा
आए दिन शादी-बारात के अलग-अलग तरह के मामले आते रहते हैं। शादी के बाद कभी प्रेम-प्रसंग के केस देखे जाते हैं तो कभी लुटेरी दुल्हन का। लेकिन यूपी के अमरोहा से शादी से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक लड़की की महज 12 दिन के अंदर शादी हो गई। लड़की ने भी खुशी-खुशी शादी कर ली, लेकिन सुहागरात पर दूल्हे ने जब लड़की का घूंघट उठाया तो दुल्हन ने दूल्हे के अरमानों पर पानी फेर दिया। दुल्हन ने दूल्हे को जो बातें बताईं उसे सुनकर मानो दूल्हे के पैरों तले से जमीन ही खिसक गई हो। दुल्हन ने केवल अपने परिवार की इज्जत को दांव पर लगाया बल्कि दुल्हे के परिवार की इज्जत भी तार-तार कर दी।

दरअसल शहर की ही रहने वाली एक युवती को दुल्हन की साज-सज्जा में फोटो शूट कराने का ऐसा जुनून चढ़ा कि उसने शादी को खेल समझ लिया। युवती के कहने पर परिवार ने अच्छा वर तलाशा और अपनी क्षमता भर अच्छी से अच्छी शादी करा दी। युवती भी खुशी-खुशी निकाह से लेकर विदाई तक की ढेरों तस्वीरें कराती रही लेकिन सुहागरात पर यह कहकर उसने शौहर के अरमानों पर पानी फेर दिया कि उसने शादी केवल खुद को दुल्हन के तौर पर देखने के लिए की थी।

बताया जा रहा है कि लड़की को फोटो खिंचवाने का ऐसा जुनून चढ़ा कि उसके घर वाले भी लड़की के मंसूबों को भांप न पाए और उसकी जिद करने पर आनन-फानन में बेटी की शादी करीब 12 दिन पूर्व शहर के ही रहने वाले एक युवक के साथ की थी। लड़की वालों ने बतौर दहेज सारा सामान दिया था, साथ ही एक बैंक्वेट हॉल में रिश्तेदारों और परिचितों की बड़ी दावत भी की थी। लेकिन बेटी के दिल-ओ-दिमाग में जो खुराफात चल रही थी, उससे पिता और पूरा परिवार अनजान था। लड़की के सिर पर खुद को दुल्हन के जोड़े में सजा-धजा देखने और विदाई विदाई का फोटो शूट कराने का जुनून सवार था। अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए उसने पिता से शादी कराने की जिद की थी।

घूंघट उठाते ही दुल्हन ने दूल्हे का पकड़ा हाथ
विदाई के बाद सुर्ख जोड़े में जेवरों से लदी दुल्हन जब ससुराल पहुंची तो उसका ये शौक भी पूरा हो चुका था। शादी के बाद पहली ही रात में शौहर ने जब कमरे में आकर घूंघट उठाने की कोशिश की तो दुल्हन ने साफ कह दिया कि उसका प्यार कोई और है। उसने तो शादी तो सिर्फ खुद को दुल्हन के तौर देखने और फोटो शूट कराने के लिए की थी। सुहागरात में दुल्हन के मुंह से यह बात सुनकर दूल्हें के पांव की जमीन खिसक गई। मियां-बीवी के बीच चल रहा विवाद बढ़ा तो परिजन भी कमरे में पहुंच गए। दुल्हन ने साफ कहा कि उसे फौरन तलाक चाहिए। खुद के साथ हुए इस फरेब पर दूल्हे के होश फना हो गए। किसी भी तरह दुल्हन के न मानने पर आखिरकार पंचायत बुलानी पड़ी।

48 घंटे में हो गया तलाक
पंचायत का नजीता ये निकला कि धूमधाम से हुई शादी 48 घंटे के भीतर टूट गई। दहेज का सामान साथ दुल्हन को उसके घर भेज दिया गया। बाद में काजी से राय-मशवरे के बाद दोनों का तलाक भी हो गया। मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस स्तर अपनी शिकायत दर्ज नहीं कराई है। वहीं, शरीयत के मुताबिक मेहर अदा करने के बाद बदनामी और रिश्तेदारों के सवालों से आजिज दूल्हा शहर छोड़कर दिल्ली अपने किसी रिश्तेदार के घर चला गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button